IMDb: Most Awaited Films of 2022

बॉलिवुड जगत और हिंदी सिनेमा में अगले साल कारोबार के लिए इन फिल्मों से सबसे ज्यादा फैंस की उम्मीद है इसमें शाहरुख खान और सलमान खान की कोई भी फिल्म शामिल नहीं है जिससे से हलचल मच गई है। आईएमडीबी (IMDb) लंबे समय से फिल्मों की सूची तैयार करने वाली एक निष्पक्ष वेबसाइट मानी गई है। अप्रैल 1998 में इस वेबसाइट के संस्थापक नीधम और Amazon के संस्थापक जेफ बेजॉस के बीच हुई मुलाकात के बाद  ये वेबसाइट Amazon के अधीन आ गई। आईएमडीबी(IMDb) पर पहले फिल्मों की रेटिंग फिल्म समीक्षकों और दर्शकों की पसंद से ही होती थी मगर अब इस पर कोई भी किसी भी फिल्म की रेटिंग कर सकता है। आपको सिर्फ इतना करना है की आपको E-mail भरने की जरूरत होती है।

IMDb: Top 10 Most Awaited Films of 2022

10. आदिपुरुष (Adipurush)
 

 

हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित यह फिल्म, इस आगामी पौराणिक साहसिक फिल्म में प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान मुख्य किरदारों में दिखाई देंगे। ओम राउत के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। देखना होगा कि मुकेश कसौटी पर यह फिल्म खरी उतरती है या नहीं।
 
9. हीरोपंती 2 (Heropanti 2)
 
Heropanti 2 is no. 9 according to IMDb

 

2014 की फिल्म हीरोपंती का अगला पार्ट, इस एक्शन रोमांटिक  फिल्म में टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तारा सुतारिया अहम भूमिकाओं में नजर हैं। अहमद खान के निर्देशन में बन रही ये फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।
 
8. ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)
 
Brahmastra is no. 8 according to IMDb

 

अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित, इस सुपरहीरो फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य किरदारों में हैं। तीन नाटकों पर बनी यह पहली फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होगी।
 
7. राधे श्याम (Radhe Shyam)
 
Radhe Shyam is no. 7 according to IMDb

 

राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित, इस आगामी पीरियड साइंस-फाई रोमांटिक ड्रामा में प्रभास और पूजा हेगड़े मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म फिलहाल 14 जनवरी को रिलीज होने वाली है।
 
6. धाकड़ (Dhaakad)
 
Dhaakad  is no. 6 according to IMDb

 

रजनीश घई द्वारा निर्देशित, इस आगामी एक्शन थ्रिलर में अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता के साथ कंगना रनौत मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 8 अप्रैल को रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है।
 
5. बीस्ट (Beast)
 
Beast is no. 5 according to IMDb

 

विजय और पूजा हेगड़े अभिनीत, यह ब्लैक कॉमेडी एक्शन थ्रिलर नेल्सन दिलीपकुमार द्वारा निर्देशित है। फिल्म में सेल्वाराघवन, योगी बाबू, शाइन टॉम चाको, रेडिन किंग्सले, वीटीवी गणेश, अपर्णा दास, लिलिपुट फारूकी, अंकुर अजीत विकल और सतीश कृष्णन भी सहायक भूमिकाओं में हैं।
 
4. गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)
 
Gangubai kathawadi  is no. 4 according to IMDb
Source: AajTak

 

मुंबई के एस हुसैन जैदी के माफिया क्वींस पर आधारित, इस आगामी जीवनी अपराध नाटक में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 18 फरवरी को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
 
3. लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chadha)
 
Lal Singh Chadha is no. 3 according to IMDb

 

1994 की फिल्म फॉरेस्ट गंप से अनुकूलित, इस आगामी कॉमेडी-ड्रामा में आमिर खान को करीना कपूर खान के साथ टाइटैनिक चरित्र के रूप में दिखाया गया है। महामारी के कारण कई देरी के बाद, फिल्म अब 14 अप्रैल को रिलीज होगी।
 
2.  RRR
 
RRR is no. 2 according to IMDb

 

एनटी रामा राव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट की विशेषता वाली, यह आगामी पीरियड एक्शन ड्रामा एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है और 7 जनवरी को रिलीज़ होगी।
 
1. केजीएफ 2 (K.G.F Chapter 2)
 
KGF chapter 2  is no. 1 according to IMDb

 

यह पीरियड ड्रामा एक्शन फिल्म, जो 2018 की फिल्म केजीएफ: चैप्टर 1 की अगली कड़ी है, प्रशांत नील द्वारा निर्देशित है। यश, संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन और प्रकाश राज अभिनीत यह फिल्म वर्तमान में 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।
Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]