Spider-Man No Way Home Review : फिर चला स्पाइडर मैन का जलवा

Tom Holland की फिल्म Spider-Man No Way Home दर्शकों को काफी पसंद आ रही है और इसे काफी प्यार मिलता हुआ भी नजर आ रहा है।


 

Spider-Man No Way Home Story

Spider-Man no Way Home की कहानी वही से शुरु होती है जहां से आखिरी स्पाइडर मैन फिल्म खत्म हुई थीं। सबको को पता चल चुका है कि पीटर पार्कर (Tom Holland) ही Spider-Man हैं। अब उसे इस वजह शुरू हुई परेशानियों से उभरना है। डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज (बेनेडिक्ट कम्बरबैच) पीटर पार्कर की  मदद करता है। डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज परेशानी को दूर तो कर देते हैं, लेकिन इस वजह कई नई परेशानियां सामने आ जाती हैं, जो अब ज्‍यादा खतरनाक और ज्‍यादा बड़ी होती जा रही हैं।

Spider-Man No Way Home Film Review In Hindi

Spider-Man की पिछली फिल्‍म ‘फार फ्रॉम होम’ में जहां से पीटर पार्क की जिंदगी नया मोड़ लेती है, ‘no Way Home‘ वहीं से उसे आगे बढ़ात है और ये बताती है कि पीटर पार्कर दुनिया से सच क्‍यों छुपा रहा है। यह न सिर्फ उसके लिए, बल्‍क‍ि उस इंसान के लिए जरुर है, जिनसे पीटर पार्क प्‍यार करता है। पीटर डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज के पास पहुचता है। और चाहता है कि सब पहले के जैसा हो जाए। जादूगर डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज अपनी शक्तियों का इस्‍तेमाल कर दुनिया को Spider-Man की पहचान भूला देता, लेकिन पीटर के लिए यह सौदा घाटे का पड़ता है।

Marvel सिनेमैटिक Universe की यह तीसरी फिल्म है जो ऐक्‍शन तो काफी दिखाती ही है, लेकिन ये ऑडियंस को इमोशनल रूप से भी जोड़ने का काम करती है। कुछ ऐसे सीन भी हैं, जो ऑडियंस को जोड़ने में असफल होते हैं, लेकिन अध‍िकतर सीन्‍स में वह ऑडियंस संग इमोशनल रूप से जोड़ने में सफल होती है।
 
Spider-man no way home villains

 


इस फिल्म में कई नए किरदार जोड़े गए है। सभी ने अपना रोल काफी अच्छे तरीके से निभाया है। अल्फ्रेड मोलिना और विलेम डैफो इस बात को फिल्‍म में सही साबित करते हैं कि क्‍यों ओटो ऑक्टेवियस और नॉर्मन ओसबोर्न को सुपरहीरोज की दुनिया में सबसे खतरनाक विलन के रुप में माना जाना चाहिए। फिल्‍म के स्‍क्रीनप्‍ले में जेमी फॉक्स के मैक्स डिलन/इलेक्ट्रो के किरदार को भी अच्‍छे से निभाया गया है।

Tom Holland एक ऐक्‍टर के तौर पर उनका अभिनय लजवाब है। Tom Holland ये बात साबित करते हैं कि वह अकेले दम पर भी फिल्‍म को आगे बढ़ाने का माद्दा रखते हैं। इस फिल्‍म में बाकी कलाकारों को पूरा स्क्रिन टाइम दिया गया है। फिल्‍म थोड़ी लम्बी जरूर है, मगर बोरिंग बिल्कुल नहीं हैं।

इस फिल्म में ऐसी कई ऐसी चीजे हैं, जिसे आप पिछली फिल्‍म से जोड़ सकते हैं। ‘no Way Home‘ पूरी तरह से एक मास-ऑडियंस वाली फिल्म है। Marvel ने कोश‍िश की है कि Avenger की टीम के इस सुपरहीरो को लोगों का भरपूर स्नेह मिले। फिल्‍म यह असर अपनी छाप छोड़ने में सफल रही है।
 
अधिक जानकारी पाने के लिए इसे भी पढ़े: More Than One Spider-Man In Spider-Man No Way Home? और Spider-Man No Way Home Trailer And Posters Are Out.
Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]